26 जनवरी को भारत का संविधान लागू हुआ था; अत: हर साल 26 जनवरी भारत में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। इसी दिन आत्मीय विद्या मंदिर के प्राटंगण फुटबॉल मैदान पर 68 वे गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। समग्र कार्यक्रम के उद्घोषक के रूप में हिंदी शिक्षक श्री मुकेशभाई जोशी एवं श्री कमलेश सर ने सेवा दी। यह कार्यक्रम सुबह 9 बजे से 11 बजे तक कुल 2 घंटे की समयावधि में चला। अतिथि विशेष के रूप में वड़ोदरा स्थित योगी डिवाइन सोसाइटी संचालित ‘हरिधाम’ सोखडा के संत श्री दास स्वामीजी, योगी डिवाइन सोसाइटी के सचिव श्री विठ्ठलदास ‘फूवाजी’, एवं पाठशाला के प्रधानाचार्य डॉ.विजयभाई पटेल उपस्थित रह कार्यक्रम की शोभा वृद्धि की।

कार्यक्रम की शुरुआत खेल जूथ के शिक्षकों द्वारा मेहमानों के स्वागत द्वारा हुई। अतिथियों द्वारा ठाकोरजी के पूजन के बाद खेल कप्तान करणभाई के आदेश पर प्राटंगण के सभी लगभग  600 से अधिक उपस्थित जनों ने राष्ट्रध्वज को सलामी देकर झंडोत्सव मनाया। आत्मीय विद्यामंदिर के प्राचार्य श्री ने गणतंत्र दिवस की महत्ता के बारे में समझाया तथा विद्यार्थी को सोद्देश्य अपने लक्ष तरफ़ बढ़ते रहने की प्रेरणा दी। पश्चात सभी जनों ने नृत्य शिक्षक श्री मनीष सर के मार्गदर्शन में तैयार हुए देशभक्ति युक्त नृत्य का आनंद उठाया।

अंत में जिन-जिन छात्रों ने शैक्षिक क्षेत्र में एवं खेल जगत में; स्थानीय स्तर पर, राज्य स्तर पर या राष्ट्रीय स्तर पर हुई विविध स्पर्धाओं में विशेष सिद्धि प्राप्त की थी, उन सभी छात्रों को प्रमाण पत्र एवं पदक देकर सम्मानित किया गया। अंत में ठाकोरजी का प्रसाद ग्रहण कर कार्यक्रम का समापन हुआ।

हिंदी शिक्षक श्री मुकेशभाई जोशी